File Photo of BJP National President JP Nadda- India TV Hindi News
Image Source : PTI
File Photo of BJP National President JP Nadda

Highlights

  • जेपी नड्डा रायपुर के चार दिवसीय दौरे पर हैं
  • छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के लोगों को लूटने में लिप्त है: भाजपा
  • “छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ‘भाई-बहन’ की पार्टी चला रहे हैं”

JP Nadda: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को क्षेत्रीय दलों को ‘पारिवारिक पार्टी’ करार देते हुए उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अपनी विचारधारा को लेकर देश में वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ रही है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर छत्तीसगढ़ के लोगों को लूटने और राज्य को कांग्रेस पार्टी का एटीएम बनाने का भी आरोप लगाया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद जेपी नड्डा कांग्रेस शासित राज्य के अपने पहले दौरे पर आए। नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेशों को ले जाने और उनके नेतृत्व में किए जा रहे कार्यों से लोगों को अवगत कराने की अपील की। 

परिवार की वजह से उद्धव की शिवसेना टूट गई: नड्डा

नड्डा ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास लोगों की सेवा करने की विचारधारा है। उन्होंने कहा, “हमारी लड़ाई वंशवाद की राजनीति के खिलाफ है। जम्मू-कश्मीर से लेकर तमिलनाडु तक हम इसके खिलाफ लड़ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में लड़ाई नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी, पंजाब में सिरोमणी अकाली दल, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बिहार में राजद, ओडिशा में बीजद, पश्चिम बंगाल में टीएमसी जो ‘बुआ-भतीजे‘ ममता बनर्जी और अभिषेक की पार्टी है। इसी तरह आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी की पार्टी, तेलंगाना में टीआरएस और तमिलनाडु में एमके स्टालिन की पार्टी के खिलाफ लड़ाई है। ये सभी पार्टियां पारिवारिक पार्टियां हैं। परिवार की वजह से उद्धव ठाकरे की शिवसेना टूट गई।” 

भूपेश बघेल ‘भाई-बहन’ की पार्टी चला रहे: नड्डा

भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘इसी तरह छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ‘भाई-बहन’ की पार्टी चला रहे हैं। ‘‘उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा अपनी वैचारिक पृष्ठभूमि के साथ वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ेगी। भाजपा के अलावा अब विचारधारा वाली कोई पार्टी नहीं है। ‘‘भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा, ‘जो लोग अपने घर को ठीक से रखने में विफल रहे हैं, उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। भाजपा नेता ने कहा कि उन्हें उन लोगों को समझना होगा जो पिछले 50 सालों से उनसे जुड़े हुए थे, उन्होंने पार्टी क्यों छोड़ी ।’’ 

छत्तीसगढ़ के लोगों को लूटना चाहती है सरकार

नड्डा ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार ने कई विकास कार्यों को रोक दिया है और वह केवल छत्तीसगढ़ के लोगों को लूटना चाहती है। नड्डा ने कहा, ‘‘बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस पार्टी के लिए एटीएम बना दिया है और राज्य के लोगों को लूटने में लिप्त है। यह एक परिवार (गांधी परिवार का हवाला देते हुए) की सेवा में लगे हुए हैं। कांग्रेस सरकार राज्य में आयुष्मान भारत योजना के तहत अपना हिस्सा नहीं देती है, लेकिन दिल्ली (कांग्रेस नेतृत्व को) पैसे की किस्त भेजना नहीं भूलती है। 

‘‘नड्डा शुक्रवार से रायपुर के चार दिवसीय दौरे पर हैं। रायपुर पहुंचने के बाद विमानतल पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नड्डा का स्वागत किया। बाद में उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय चौक तेलीबांधा से पार्टी के रायपुर जिला कार्यालय एकात्म परिसर तक रोड शो किया।

Latest India News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.